बिहार के लिए वाशिम – अकोला से होते हुए वाया प्रयागराज सीधी ट्रेन को मिली स्विकृती ,सांसद भावनाताई गवली के प्रयासों को मिली सफलता

अकोला-वाशिम यवतमाल से सांसद भावना ताई गवली जी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे से मिलकर इस क्षेत्र के यात्रीयों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सिकंदराबाद से बिहार के रक्सौल तक वाया वाशिम अकोला होते हुऐ सीधी ट्रेन चलाने की मांग की थी ! इस मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे द्वारा प्रायोगिक तौर पर यह ट्रेन चलाई जा रही है ! इसी कड़ी में दक्षिण – मध्य रेलवे ने वाराणसी में आयोजित गंगा पुष्करम के लिए तीन ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है जिसमें एक ट्रेन पूर्णा, अकोला होते हुए चलाई जा रही है !

दक्षिण मध्य रेलवे के सूत्रों के अनुसार ट्रेन क्रमांक- 07007 (सिकंदराबाद-रक्सौल, स्पेशल) रविवार, 23 के अलावा 30 अप्रैल और 7 मई को सिकंदराबाद से सुबह 10.30 बजे प्रस्थान करेगी. वापसी में ट्रेन क्रमांक- 07008 (रक्सौल-सिकंदराबाद, स्पेशल) मंगलवार, 25 अप्रैल के अलावा 2 एवं 9 मई को रक्सौल से शाम 7.15 बजे प्रस्थान करेगी. यात्रियों की ओर से ट्रेन को मिलने वाले प्रतिसाद को देखते हुए इस ट्रेन को इसी तर्ज पर चलाए जाने से इनकार नहीं किया जा रहा है.

इन रेलवे स्टेशनों पर ट्रेन के ठहराव 

सिकंदराबाद से रक्सौल के बीच चलाई जा रही विशेष ट्रेन को सिकंदराबाद के बाद बोलारम, मेडल, अकनापेट, कामरेड्डी, निजामाबाद, बसर, मुदखेड, नांदेड़, पूर्णा, बसमत, हिंगोली डेक्कन, वाशिम, अकोला, खंडवा, इटारसी, पिपरिया, जबलपुर, कटनी, सतना, मानिकपुर, प्रयागराज, पं. डीडी उपाध्याय, बक्सर, पाटलिपुत्र, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी में स्टॉपेज दिया है. उपरोक्त दिए गए ट्रेन की बुकिंग आज यानि दिनांक 21/4/2023  सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here