वॉट्सऐप का लेटेस्ट कंपेनियन मोड फीचर से एक साथ चार डिवाइस पर ऐसे करें चैट, काम होगा आसान

वॉट्सऐप कंपेनियन मोड– फाइनली वॉट्सऐप यूजर्स अब चार एंड्रॉयड डिवाइस पर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. मौजूदा समय में वॉट्सऐप यूजर्स को एक ही समय में डेस्कटॉप के साथ-साथ स्मार्टफोन में भी लॉग इन करने की अनुमति देता है. वॉट्सऐप ने फीचर की टेस्टिंग करने के महीनों बाद फाइनली सभी बीटा टेस्टर्स के लिए कंपेनियन मोड फीचर लॉन्च कर दिया है. ये फीचर यूजर्स को एक साथ चार डिवाइस से कनेक्ट करने और उन सभी में चैट हिस्ट्री को सिंक करने देता है.

ये फीचर सभी के लिए Android v2.23.8.2 के लिए WhatsApp बीटा के साथ कंपेनियन मोड शुरू कर दिया गया है. यानी अगर आप एक बीटा यूजर हैं, तो आप WhatsApp Android बीटा के लेटेस्ट वर्जन में अपग्रेड कर सकते हैं. हालांकि, डाउनलोड शुरू करने के बाद, सभी बीटा टेस्टर्स को फीचर का इस्तेमाल करने में 24 घंटे तक का समय लग सकता है. मौजूदा समय में आईओएस यूजर्स वॉट्सऐप के नए फीचर का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. ऐसे में अगर वो इस फीचर का फायदा लेना चाहते हैं तो उनके पास एंड्रॉयड फोन या टैबलेट होना जरूरी है.

कंपेनियन मोड के जरिए चार डिवाइस पर वॉट्सऐप ऐसे यूज करें

  • अपना दूसरा Android मोबाइल डिवाइस कनेक्ट करने के लिए आपको Google Play Store से WhatsApp Messenger या WhatsApp Business का लेटेस्ट बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा.
  • इसके बाद कलेक्ट ए डिवाइस के ऑप्शन पर क्लिक करें और डिवाइस कनेक्ट करें.
  • वॉट्सऐप इंस्टॉल करने के बाद अपने मेन डिवाइस की सेटिंग्स में जाकर कनेक्टेड डिवाइस के ऑप्शन को सिलेक्ट करें.
  • इसके बाद अपने बैकअप स्मार्टफोन पर क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए दूसरी डिवाइस का इस्तेमाल करें.

चारों डिवाइस में होगी हिस्ट्री सिंक

इन स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से एक समय में चार डिवाइस में वॉट्सऐप चलाने का मज ले सकते हैं. इसके आपको अपने डेटा की हिस्ट्री की भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ये फीचर चारों डिवाइस में आपकी वॉट्सऐप हिस्ट्री को सिंक कर देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here