बच्चों की एकाग्रता कैसे बढ़ाए? यहाँ प्राप्त होगी एकाग्रता कोर्स जानकारी

एकाग्रता कोर्स-यह समस्या लगभग 80 से 90% छात्रों में पाई जाती है। हमारे पास आने वाले अभिभावक इस बात से बहुत चिंतित होते हैं कि उनके बच्चे बहुत ज्यादा हाइपरएक्टिव हैं और बहुत ज्यादा चंचल है। उनका पढ़ाई में मन नहीं लगता, पढ़ाई करने के लिए बैठते ही नहीं, 15 से 20 मिनट से ज्यादा पढ़ नहीं सकते, वे अपनी जगह से बार-बार उठते रहते हैं। ऐसे छात्रों के लिए हमने यह एक सर्वोत्तम कोर्स बनाया है। जिसका नाम है “एकाग्रता”

आजकल के बच्चे बहुत ज्यादा चंचल है, उनका मन पल में विचलित हो जाता है। वे होशियार होने के बावजूद भी अपनी चंचलता की वजह से पढ़ाई में पीछे रहते हैं इस समस्या का समाधान हमने ढूंढ निकाला है । पिछले ५ सालों की मेहनत से हमने एक ऐसा कोर्स बनाया है जिसे पूरा करने पर लगभग 95% छात्रों का मन एकाग्र हो जाता है। इसका फायदा उन्हें पढ़ाई में बहुत ज्यादा होता है और छात्र जो कुछ भी पढ़ते हैं उसे याद रख सकते हैं और लिखते वक्त उनके मन में दूसरे ख्याल नहीं आते।

बच्चों की एकाग्रता कैसे बढ़ाए?

यह कोर्स लगभग 1 वर्ष का है और इसे 6 लेवल में पूरा किया जाता है जो छात्र इन 6 लेवल को पूरा करेगा वह लगभग 90% स्वयं को एकाग्र कर पाएगा। वैसे तो यह 100% होता है, पर कुछ ऐसे छात्र होते हैं जिनमें कुछ दिमागी समस्या होती है, केवल उन्हीं छात्रों को इसका लाभ नहीं मिलता । जो बच्चे सामान्य है वे बच्चे इसका पूर्ण लाभ ले सकते हैं इस कोर्स में ध्यान के साथ एकाग्रता हस्तकला सिखाई जाती है।

इसके अलावा हमारे पास एक खास मस्तिष्क को जागृत करने वाला संगीत है जिसे सुनने से बच्चों का मस्तिष्क धीरे-धीरे जागृत होना शुरू होता है, यह एक प्रकार की म्यूजिक थेरेपी है। जिससे छात्र मन लगाकर पढ़ना और मन लगाकर लिखना यह छात्र के लिए संभव होता है।तो मेरी उन सभी अभिभावकों से यह निवेदन है कि आप इस कोर्स का लाभ लीजिए और अपने बच्चों का मन एकाग्र कीजिए।

कोर्स का समय सप्ताह में 2 दिन बुधवार और रविवार।
शुल्क ₹200 प्रति सप्ताह।

🄷🄾🄼🄴 🅂🄲🄷🄾🄾🄻 

शारदा समाज,मराठा नगर, रामदास पेठ, अकोला।
8668784336
9371652399
www.homeschoolakola.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here