IOB ने एफडी पर बढ़ाया ब्याज-सेविंग अकाउंट की ब्याज दरें भी बदलीं, जानें नए रेट्स

IOB FD Rate Increased: सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 0.40 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. नई दरें आज यानी 10 अप्रैल से लागू हो गई हैं. आईओबी ने रविवार को यह जानकारी दी थी. बैंक ने बयान में कहा कि ग्राहकों को 444 दिन के फिक्स्ड डिपॉजिट पर अब आठ फीसदी तक ब्याज मिलेगा.

इंडियन ओवरसीज बैंक के सेविंग बैंक अकाउंट्स पर भी ब्याज दरें संशोधित

इंडियन ओवरसीज बैंक ने अपने सेविंग बैंक अकाउंट के ब्याज को भी संशोधित कर दिया है और इसकी बचत खाते की नई ब्याज दरें आज से लागू हो गई हैं. आईओबी के बचत खाताधारक अब 2.90 फीसदी तक का ब्याज अपने सेविंग खातों पर हासिल कर पाएंगे.

आईओबी के सेविंग अकाउंट्स पर इतना मिलेगा ब्याज

इंडियन ओवरसीज बैंक के सेविंग अकाउंटहोल्डर्स को 25 लाख रुपये तक के बचत खाते पर 2.75 फीसदी तक का ब्याज मिलेगा. 25 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये के बीच के डिपॉजिट अमाउंट पर आईओबी 2.75 फीसदी तक का ब्याज अपने खाताधारकों को देगा. 1 करोड़ रुपये से ऊपर के सेविंग अकाउंट डिपॉजिट पर बैंक 2.90 फीसदी का ब्याज देगा. ये ब्याज दरें घरेलू, नॉन रेसीडेंट, एनआरओ और एनआरई सेविंग अकाउंट पर भी लागू होंगी.

IOB  के फिक्स्ड डिपॉजिट की नई ब्याज दरें जानें

आईओबी ने अपने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों को भी बढ़ा दिया है और इसके तहत 2 करोड़ रुपये तक की एफडी के इंटरेस्ट रेट को बढ़ाया है. हालांकि जहां आईओबी ने कुछ टेन्योर की एफडी के इंटरेस्ट रेट्स में 0.40 फीसदी तक का इजाफा किया है, वहीं कई टेन्योर की एफडी पर ब्याज 0.50 फीसदी तक घटाया भी है. हालांकि बैंक की सबसे पॉपुलर 444 दिनों की एफडी रेट्स को 7 फीसदी से बढ़ा दिया है. ये नई दरें आज से लागू हो गई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here