मध्य रेल भुसावल डिवीज़न के DRUCC सदस्य विमल जैन ने मध्य रेलवे के GM लालवानी जी को दिया महत्वपूर्ण मांगो का निवेदनपत्र

अकोला- मध्य रेलवे के महाप्रबंधक नरेश लालवानी की नियुक्ति के बाद आज 20 फरवरी को भुसावल से अमरावती तक के रेलवे स्टेशनों की वार्षिक समीक्षा करने आए थे. इस दौरान रेलवे सलाहकार समिति, अकोला (DRUCC) के सदस्य विमल जैन इन्होने 12 मांगों का निवेदन पत्रक दिया.अकोला रेलवे स्टेशन को और विकसित करने पर भी चर्चा की.इस अवसर पर अधिवक्ता राज नारायण मिश्रा भी उपस्थित थे.

निवेदन में की गए मांगे..

  •  हजूर साहिब नांदेड से अयोध्या तक सीधी ट्रेन चलाई जाए जिससे नांदेड- हिंगोली वाशिम अकोला के श्री राम भक्त अयोध्या पहुंचकर श्री रामजीके दर्शन कर पायेंगे
  • हजूर साहिब नांदेड़ से मुंबई एलटीटी तक चलने वाली ट्रेन का समय बदला जाये यह ट्रेन अभी नांदेड से रात 9- 15 को चलती है जो वाशिम रात 1 बजे पहुंचती है और अकोला रात 3.25 बजे से होते हुए दूसरे दिन दोपहर 1.30 बजे मुंबई पहुंचती है, जिससे यात्रियों और व्यापारियों को पूरा दिन व्यर्थ होता है. इस ट्रेन को नांदेड से शाम 5 बजे चलाया जाये, और यह नांदेड जम्मूतवी तक चलने वाली हमसफर ट्रेन की रेक है इसमें 1-1 जनरल कोच भी जोड़े जाये जिससे इस ट्रेन में यात्रा का लाभ ग्रामीण नागरिक भी ले सकेगे.
  • यात्रियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए भुसावल – नागपुर के बीच मुंबई की तर्ज पर लोकल ट्रेन चलाने की अत्यंत आवश्यकता है जो सभी छोटे गांव के रेलवे स्टेशनों पर भी ठहरे।
  • अमरावती से उधना तक चलने वाली ट्रेन को फिर से सुरु किया जाये.

सभी न्यूज़ और महत्वपूर्ण जानकारियों से अपडेट रहने तुरंत निचे लिंक पर क्लिक कर दिव्य हिन्दी News एप डाऊनलोड करे  – यहाँ क्लिक करे – Divya Hindi NEWS एप

  • अमरावती से जबलुपर ट्रेन चलाई जाती है जिसे शेगाव से या अकोला से चलाया जाए.
  • नागपुर मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन को अकोला हाल्ट दिया जाए.
  • नियोजित प्रकल्प अमरावती- नागपुर मेट्रो को संतनगरी शेगाव तक बढाया जाये. जिसका लाभ वाशिम,यवतमाल, बुलढाना और अकोला के नागरिकों को होगा.
  • अकोला प्लेटफोर्म क्र 4.5.6 की पटरियों को भुसावल एंड और नागपुर एंड से जोड़ा जाये जो अति आवश्यक है जिससे प्लेटफोर्म क्र. 3 का लोड कम हो जाएगा और प्लेटफोर्म नंबर 3 की बाजूवाली लाइन को पीट लाइन भी बनाया जा सकेगा और साथ ही यहाँ पर इटारसी रूट पर चलने वाली यात्री ट्रेनों में पानी भरने की व्यवस्था भी की जाये.

  • अकोला स्टेशन पर वेटिंग रूम और रिटायरिंग रूम का स्टाफ ही नहीं है, कमर्शियल विभाग ने आईआरसीटीसी को हैंड ओवर किये बिना ही यहां का स्टाफ निकाल दिया है, जिससे यात्रियों को असुविधा हो रही है.
  • अकोला स्टेशन पर यात्रियों को पिक एंड ड्रॉप करने वाली बैटरी ओपरेटेड गाड़ी की संख्या 3 की जाए.
  • अकोला प्लेटफोर्म क्र.1 पर जो एस्केलेटर लगाया गया है वह केवल चढ़ने वाला बनाया है और वो भी प्लेटफार्म के अंदर की साइड बनाया जिसका उपयोग कम ही यात्री कर सकेंगे. ये एस्केलेटर डॉग स्कोड विभाग के विपरीत दिशा में होना चाहिए, या टिकिट विंडो के बाजू से इस की भी जाँच की जाये. साथ ही । एस्केलेटर उतरने के लिए भी बनाया जाये.
  • छोटे शहरों में प्लेटफार्म पर पुलिस थाने की तरह पत्रकारों के लिए पत्रकार कक्ष भी उपलब्ध करा देने चाहियें.

इन मांगों का पत्र भुसावल डिविजन के डीआरयूसीसी सदस्य विमल जैन द्वारा मध्य रेलवे के महाप्रबंधक नरेश लालवानी को दिया गया। इस अवसर पर डीआरयुसीसी के सक्रीय सदस्य अधिवक्ता राजनारायण मिश्रा भी उपस्थित थे

विशेष बात

आज अकोला स्टेशन दौरे पर आए महाप्रबंधक नरेश लालवानी से अकोला के जनप्रतिनिधि अकोला पूर्व से विधायक रणधीर भाऊ सावरकर और विधान परिषद के आमदार वसंत जी खंडेलवाल, अनूप जी धोत्रे विआयपि रूम में  स्टेशन परिसर में हो रहे विकास कार्य पर चर्चा के लिए रुके थे. परंतु जीएम रूम में तो चर्चा के लिए आए और चलती बातचीत के बीच से ही कुछ ही मिनिट मे  निकले गए। जिसके बाद जनप्रतिनिधियों द्वारा इस मिस बिहेव की शिकायत दिल्ली में वरिष्ठो के पास की गई | जिसके बाद जीएम की चलती ट्रेन को स्टेशन पर १५ मिनिट फिर रुकाया गया परंतु जब तक विधायक जी उठकर चले गए थे, आज जो घटना घटी वो ठीक नहीं थी अधिकारीयो ने दौरे में आने के पहले ही जनप्रतिनिधियों और नागरिको की बातो को सुनने के लिए उचित समय देना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here