इस राज्य में ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर नए आ गया नया नियम,अब पहाड़ो पर लॉन्ग ड्राइव के नहीं जा सकेंगे

उत्तराखंड-आप किसी दूसरे राज्य के रहने वाले हैं और इस साल गर्मी की छुट्ट‍ियों में पर‍िवार संग पहाड़ों पर लॉन्‍ग ड्राइव पर जाने की सोच रहे हैं तो इस बार आपके प्‍लान पर पानी फ‍िर सकता है. असल में अगर आपको पहाड़ में ड्राइविंग का अनुभव नहीं है तो हो सकता है कि आने वाले गर्मी के सीजन में आपके लिए पहाड़ चढ़ना कठिन हो जाए. इसको लेकर पुल‍िस ने अपनी कमर कस ली है.

हल्द्वानी सीओ सिटी भूपेंद्र सिंह धोनी ने बताया है क‍ि पिछले 4 सालों में नैनीताल जिले में अकेले साढ़े तीन हजार से ज्यादा एक्सीडेंट हुए हैं, जिसमें तकरीबन 65 फीसदी एक्सीडेंट दूसरे राज्यों की गाड़ियों की वजह से हुए हैं. पहाड़ की इन घुमावदार सड़कों पर ड्राइविंग का अनुभव ना होना पर्यटकों के साथ ही पहाड़ के लोगों की जिंदगी पर भी भारी पड़ रहा है. ऐसे में पुलिस का मन आने वाले पर्यटन सीजन से पहले नई व्यवस्था लागू करने का है.

दूसरे राज्यों से कुमाऊं की इन खूबसूरत वादियों के दीदार को आने वाले पर्यटकों को अब पुलिस पहाड़ में ड्राइविंग नहीं करने देगी. इसका मन नैनीताल पुलिस ने बनाया है. पर्यटन सीजन में पहाड़ों में अचानक से एक्सीडेंट बढ़ जाते हैं, जिसकी सबसे बड़ी वजह दूसरे राज्यों से अपनी गाड़ियां लेकर आने वाले पर्यटक हैं. नैनीताल पुलिस इन्हें अब तभी पहाड़ चढ़ने देगी जब इनके पास पहाड़ में गाड़ी चलाने का अनुभव यानी हिल एरिया का ड्राइविंग लाइसेंस हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here