Wednesday, July 24, 2024
Home ऑटो भारत में आ रहा हैं एंड्राइड ऑटो का नया यूजर इंटरफ़ेस तकनीक...

भारत में आ रहा हैं एंड्राइड ऑटो का नया यूजर इंटरफ़ेस तकनीक जो करेगा गाड़ी दौड़ाने से जुडी कठिनाई को आसन

नई दिल्ली – टेक कंपनी गूगल की ओर से एक नए डिजाइन के साथ एंड्रॉइड ऑटो का ऐलान किया गया था। यही नहीं इसके कुछ फीचर्स को भी बताया गया था। कंपनी नए एंड्रॉइड अपडेट को पिछले महीने ही ग्लोबली शुरू कर चुकी है।

खास बात यह है कि गूगल का नया एंड्रॉइड ऑटो अब भारतीय ग्राहकों के लिए भी पेश होने जा रहा है। गूगल का कहना है कि नए एंड्रॉइड ऑटो में डिजाइन अपडेट की मदद से ड्राइवर को रोड़ पर गाड़ी चलाने के एक नया और बेहतरीन एक्सपीरियंस देगाl उस तकनीक का उपयोग करने में भी आसान है।बहुत से गूगल यूजर्स के दिमाग में यही चल रहा है कि आखिर एंड्रॉइड ऑटो का नया यूजर इंटरफेस पुराने से किन मायनों में बेहतर होगा।

एंड्रॉइड ऑटो का नया यूजर इंटरफेस इन मायनों में खास

नए यूजर इंटरफेस कार्ड बेस्ड होगा। यह सुविधा बाय डिफॉल्ट होगी और स्क्रीन पर तीन कार्ड्स दिखाई देगें। पहला कार्ड नेविगेशन के लिए होगा। यह स्क्रीन की 60 प्रतिशत हिस्से में नजर आएगा। इसके अलावा डेस्टिनेशन टाइप करने के लिए सर्च बार और म्यूजिक बार स्क्रीन के 40 प्रतिशत हिस्से में नजर आएंगें।

मेन्यू बटन में बदलाव

नए यूजर इंटरफेस में मेन्यू बटन को ड्राइवर की तरफ शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा सेटिंग्स, फोन, मैप्स और यूट्यूब म्यूजिक के शॉर्टकट भी क्विक लाउंचर में रहेंगे। यही नहीं, बैटरी और टाइम भी टॉप लेफ्ट की जगह बॉटम राइट कॉर्नर पर नजर आएंगे।

गूगल असिस्टेंट में मिलेंगी पहले से ज्यादा सुविधा

नए यूजर इंटरफेस में गूगल असिस्टेंट भी पहले से ज्यादा ऑप्शन के साथ मिलेगा। वर्चुअल स्मार्ट असिस्टेंट अब स्मार्ट सजेशन में मिस्ड कॉल रिमांडर और म्यूजिक के इंस्टैंट एक्सेस के विकल्प पेश करेगा। माइक बटन को भी नए यूजर इंटरफेस में बदला गया है। यह पहले से ज्यादा रिचेबल बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

× How can I help you?