एसटी के कांच पर देवी-देवताओं की तस्वीरें या स्टिकर नहीं लगाए जाए इसीलिए,निगम ने जारी किया सर्कुलर

मुंबई:  एसटी कॉर्पोरेशन की बसों में देवी-देवताओ के चित्रों को लगाने से एसटी चालक की दृष्टि बाधित होकर दुर्घटना हो सकती हैं। इसलिए एसटी निगम ने सर्कुलर जारी कर एसटी के कांचो पर किसी भी तरह का स्टीकर ना लगाए जाए ऐसा आदेश दिया.

एसटी निगम ने एसटी बस और एसटी स्टेशन परिसर स्वच्छ अभियान शुरू किया है. एसटी को ग्रामीण महाराष्ट्र की जीवन रेखा कहा जाता है और इस सार्वजनिक परिवहन सेवा का दुर्घटना दर अन्य वाहनों की तुलना में बहुत कम है। एसटी का दुर्घटना दर प्रति लाख किमी पर 0.17 प्रतिशत जितनी कम है। इसलिए अन्य निजी वाहनों के मुकाबले एसटी का सफर ज्यादा सुरक्षित माना जाता है।

एसटी निगम यात्रियों का प्रति टिकट एक रुपये का बीमा करता है, तो यात्रियों का दस लाख का बीमा होता है। एसटी की इस सुरक्षित यात्रा को और भी सुरक्षित बनाने के लिए एसटी के कांच पर स्टिकर या फोटो या देवी-देवताओं के नाम लगाने से वाहन चालक के सामने दृश्यता प्रभावित हो सकती है, जिससे दुर्घटना को आमंत्रण मिल सकता है.

निगम के महाप्रबंधक (मैकेनिकल इंजीनियर) क्रमांक न. शि. कोलारकर ने नागपुर मंडल को पत्र लिखकर कहा है, कि कालूबाई, बालुमामा, जय मल्हार, करवीर वासिनी, विठुमौली या अन्य किसी देवी-देवता की फोटो एसटी पर नहीं लगाई जानी चाहिए. जिससे चालक की दृश्यता प्रभावित हो,और किसीभी लापरवाही से दुर्टघना हो सकेl

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here