कल होगा पीएम मोदी का महाराष्ट्र दौरा, 38,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

PM Modi in Maharashtra: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार (19 जनवरी) को कर्नाटक और महाराष्ट्र का दौरा करेंगे और इस दौरान दोनों राज्यों में करीब 49,600 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में यह जानकारी दी. पीएमओ ने कहा कि, प्रधानमंत्री मुंबई मेट्रो रेल लाइन टू ए और 7 राष्ट्र को समर्पित करेंगे और इसमें सवारी भी करेंगे. वह 38,800 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इनमें मुंबई में सात सीवेज शोधन संयंत्रों, सड़क कंक्रीटीकरण परियोजना और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पुनर्विकास की आधारशिला रखा जाना शामिल है.

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-150सी के 65.5 किलोमीटर खंड की आधारशिला भी रखेंगे.

छह लेन की यह ग्रीनफील्ड सड़क परियोजना सूरत-चेन्नई एक्सप्रेसवे का हिस्सा है. इसे बनाने में करीब 2,000 करोड़ रुपये की लागत आ रही है. सूरत- चेन्नई एक्सप्रेसवे छह राज्यों- गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु से होकर गुजरेगा. इसके बाद प्रधानमंत्री महाराष्ट्र पहुंचेंगे, जहां वह लगभग 38,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

सभी न्यूज़ और महत्वपूर्ण जानकारियों से अपडेट रहने तुरंत निचे लिंक पर क्लिक कर दिव्य हिन्दी News एप डाऊनलोड करे  – यहाँ क्लिक करे – Divya Hindi NEWS एप

पीएमओ ने कहा कि शाम करीब पांच बजे प्रधानमंत्री मुंबई में कई विकास पहलों का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे और इसके बाद करीब 6:30 बजे वह मुंबई मेट्रो की दो लाइनों का उद्घाटन करेंगे और मेट्रो की सवारी भी करेंगे. दहिसर ई और डीएन नगर (पीली लाइन) को जोड़ने वाली मेट्रो लाइन 2 ए लगभग 18.6 किलोमीटर लंबी है, जबकि अंधेरी ई – दहिसर ई (लाल लाइन) को जोड़ने वाली मेट्रो लाइन 7 लगभग 16.5 किलोमीटर लंबी है. इन लाइनों की आधारशिला भी प्रधानमंत्री ने 2015 में रखी थी. प्रधानमंत्री मुंबई 1 मोबाइल ऐप और नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (मुंबई 1) भी लॉन्च करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here