डब्ल्यूईएफ की बैठक के पहले ही दिन महाराष्ट्र को मिला 45,900 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव,जिससे होगी हजारों युवाओं की नौकरी पक्की

मुंबई- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए। इस निवेश से राज्य में कम से कम 10,000 लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार सृजित होने की संभावना है।विश्व आर्थिक मंच की 53वीं बैठक स्विट्ज़रलैंड के दावोस  में शुरू हो चुकी है। इसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदेकी अगुवाई में मंत्रियों व अधिकारियों का समूह शामिल हुआ है। डब्ल्यूईएफ की बैठक के पहले ही दिन महाराष्ट्र को 45,900 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले है. जिससे राज्य में 10 हजार लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार निर्माण  होने की उम्मीद जताई जा रही है।

सभी न्यूज़ और महत्वपूर्ण जानकारियों से अपडेट रहने तुरंत निचे लिंक पर क्लिक कर दिव्य हिन्दी News एप डाऊनलोड करे  – यहाँ क्लिक करे – Divya Hindi NEWS एप

इस संबंध में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उद्योग मंत्री उदय सामंत की उपस्थिति में समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए। सामंत ने सोमवार को कहा कि इस निवेश से राज्य में कम से कम 10,000 लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार सृजित होने की संभावना है।उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में विभिन्न कंपनियों के साथ समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए और इसके माध्यम से लगभग 10,000 युवाओं को काम मिलेगा।”

महाराष्ट्र ने 45,900 करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किए

जिन कंपनियों के साथ महाराष्ट्र सरकार ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं, उनमें ग्रीनको एनर्जी प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड  की 12000 करोड़ रुपये, बर्कशायर हैथवे होम सर्विसेज ओरेंडा इंडिया की 16000 करोड़ रुपये, आईसीपी इंवेस्टमेंट्स/इंडस कैपिटल  की 16000 करोड़ रुपये, रुखी फूड्स की 250 करोड़ रुपये और निप्रो फार्मा पैकेजिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की 1650 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स शामिल हैं।

महाराष्ट्र सरकार ने सीएम शिंदे की दावोस यात्रा के दौरान विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े कुल 1.40 लाख करोड़ रुपये के निवेश वाले 20 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करने की बात कही है। मुख्यमंत्री की दावोस यात्रा बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि सत्ता में आने के बाद से ही शिंदे-फडणवीस सरकार राज्य की अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए वैश्विक और घरेलू निवेशकों को आकर्षित करने का अथक प्रयास कर रही है।
विश्व आर्थिक मंच की 53वीं बैठक सोमवार को स्विट्ज़रलैंड के दावोस में शुरू हुई और यह बैठक इस महीने की 20 तारीख तक चलेगी। इस बैठक में 130 देशों के 2,700 से अधिक नेता शामिल हो रहे हैं, जिनमें 52 राष्ट्राध्यक्ष या सरकार शामिल हैं। वहीं, भारत की तरफ से भी कई मंत्री, नेता और कारोबारी पहुंचे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here