देशभर में इतने दिन की होगी बैंक हड़ताल, जल्द निपटाले अपने काम ATM समेत ये सभी सेवाएं होंगी प्रभावित,

Bank Strike 2023: बैंक जाने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. अगर आपका भी इस महीने के आखिर में बैंक से जुड़ा कोई भी काम है तो आप उसको पहले ही निपटा लें. 28 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक आपको बैंकिंग कामकाज निपटाने में परेशानी हो सकती है. बता दें बैंक यूनियन ने 2 दिन की हड़ताल करने का फैसला लिया है.

28 जनवरी को महीने का चौथा शनिवार है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे. इसके साथ ही 29 जनवरी को रविवार की वजह से देशभर के बैंक बंद रहेंगे. इन सबके अलावा बैंक यूनियन ने 30 और 31 जनवरी को हड़ताल करने का ऐलान किया है, जिस वजह से ग्राहकों को 4 दिन परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

अपनी मांगों को पूरा करने के लिए करेंगे हड़ताल

मुंबई में यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) की बैठक हुई जिसमें बैंक यूनियनों ने दो दिनों के हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. बैंक यूनियन अपनी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए हड़ताल पर जा रहे हैं. इसके साथ ही कर्मचारियों की मांग है कि एनपीएस को खत्म कर दिया जाए और वेतन में भी बढ़ोतरी के लिए बातचीत की जाए. इन सब के अलावा सभी कैडरों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की गई है. इन सभी मांगों को लेकर यूनियन ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है.

सभी न्यूज़ और महत्वपूर्ण जानकारियों से अपडेट रहने तुरंत निचे लिंक पर क्लिक कर दिव्य हिन्दी News एप डाऊनलोड करे  – यहाँ क्लिक करे – Divya Hindi NEWS एप

5 दिन किया जाए बैंकिंग कामकाज

ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सी एच वेंकटचलम ने जानकारी देते हुए बताया है कि यूनाइटेड फोरम की बैठक हुई है, जिसमें 2 दिन की हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया है. उन्होंने बताया है कि बैंक यूनियनों की मांग है कि बैंकिंग कामकाज को 5 दिन किया जाए. इसके साथ ही पेंशन को भी अपडेट किया जाए.

लगातार 4 दिन ग्राहकों को हो सकती है परेशानी

आपको बता दें शनिवार और रविवार को बैंक की छुट्टी है. इसके बाद में सोमवार और मंगलवार को बैंक हड़ताल है, जिसकी वजह से ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. एटीएम में नगदी खत्म होने की समस्या सामने आ सकती है. इसके साथ ही चेक क्लीयरेंस को लेकर भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here