चेतन शर्मा फिर बने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर

BCCI– चेतन शर्मा  ही भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम  के चीफ सेलेक्टर  रहेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 7 जनवरी 2023 को अखिल भारतीय वरिष्ठ पुरुष चयन समिति नियुक्तियों की घोषणा की। बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है। पिछली चयन समिति में चेतन शर्मा, हरविंदर सिंह, सुनील जोशी, अबे कुरुविला और देबाशीष मोहंती शामिल थे।

सुलक्षणा नाइक , अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति ने साक्षात्कार के आधार पर समिति ने वरिष्ठ पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के लिए चेतन शर्मा, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी , सलिल अंकोला , श्रीधरन शरत  के नाम की सिफारिश की है। क्रिकेट सलाहकार समिति ने वरिष्ठ पुरुषों की चयन समिति के अध्यक्ष की भूमिका के लिए चेतन शर्मा के नाम की सिफारिश की है।

18 नवंबर 2022 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए पांच पदों के विज्ञापन के बाद बीसीसीआई को लगभग 600 आवेदन प्राप्त हुए थे। सीएसी ने उचित विचार-विमर्श और सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए 11 व्यक्तियों को शॉर्टलिस्ट किया।

चेतन शर्मा  ने अपने सहयोगी हरविंदर सिंह के साथ इस पद के लिए फिर से आवेदन किया था। वेंकटेश प्रसाद, मनिंदर सिंह, मुकुंद परमार, नयन मोंगिया और समीर दिघे अन्य बड़े नाम थे जिन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here