Adani Group ने लॉन्च किया ऐप Adani One, मिलेंगी फ्लाइट बुकिंग से लेकर यह सभी सुविधाए

Adani Group ने Adani One के नाम से एक कंज्यूमर ऐप लॉन्च किया है. हालांकि ये ऐप अभी अल्फा स्टेज पर है. इस ऐप पर यूजर्स को सारी सुविधाएं एक ही जगह मिल जाएगी.अब आपको फ्लाइट्स की बुकिंग, फ्लाइट का स्टेटस और एयरपोर्ट पर लाउंज सर्विसेज जैसी कई जानकारियां एक ही जगह मिल जाएंगी. अदाणी ग्रुप (Adani Group) ने अपने एयरपोर्ट वर्टिकल के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म की शुरुआत की है.

Adani One पर क्या-क्या मिलेगा

Adani Group ने Adani One के नाम से एक कंज्यूमर ऐप लॉन्च किया है. हालांकि ये ऐप अभी अल्फा स्टेज पर है. इस ऐप पर यूजर्स को सारी सुविधाएं एक ही जगह मिल जाएगी. जैसे- यूजर्स फ्लाइट के साथ कैब की बुकिंग कर सकेंगे. अपनी फ्लाइट का स्टेटस चेक कर सकेंगे, पार्किंग की सुविधाएं लेने के साथ साथ ड्यूटी फ्री प्रोडक्ट्स की शॉपिंग भी कर सकेंगे. जल्द ही इस सुपर ऐप को लॉन्च किया जाएगा

अडाणी ग्रुप देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट ऑपरेटर है। उसके पास देश के 7 एयरपोर्ट की कमान है। अडाणी के पास मुंबई एयरपोर्ट के अलावा 6 अन्य प्रमुख एयरपोर्ट भी है, जिसमें अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, मंगलुरू, गुवाहाटी और तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट शामिल हैं। इनके मैनेजमेंट अडाणी ग्रुप के पास ही है। 2019 में बिडिंग में मिली जीत के बाद ग्रुप के पास इन एयरपोर्ट को ऑपरेट करने की जिम्मेदारी अगले 50 सालों तक की है।

हवाई यात्रा को ज्यादा सुविधाजनक बनाने के लिए अडाणी ग्रुप ने एक कंज्यूमर ऐप ‘अडाणी वन’ लॉन्च किया है। इस ऐप के जरिए फ्लाइट्स की बुकिंग, फ्लाइट का स्टेटस, कैब बुकिंग और एयरपोर्ट पर लाउंज बुकिंग जैसी कई सुविधाएं एक ही जगह मिल जाएंगी। अडाणी ग्रुप में कंज्यूमर बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट-चीफ डिजिटल ऑफिसर नितिन सेठी ने बताया कि इसे अडाणी एयरपोर्ट्स के लिए लॉन्च किया गया है।

हवाई यात्रा का अनुभव भी कर सकेंगे सांझा

नितिन सेठी के अनुसार इस ऐप के जरिए यात्री अपना हवाई अनुभव भी कंपनी के साथ सांझा कर सकेंगे। यात्रियों से मिले फीडबैक के आधार यात्रा को और अधिक सुविधाजनक बनाने की कोशिश की जाएंगी। यह Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

20 दिसंबर तक इस ऐप को 1,000 से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर पर 33 यूजर्स ने इस को लेकर अपना रिव्यू भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here