अकोला की कुछ परियोजनाओं (कंस्ट्रक्शन साईट) को महारेरा ने किया ब्लैकलिस्ट !

अकोला : महाराष्ट्र रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (महाराष्ट्र) ने आवास परियोजनाओं का निर्माण पूरा नहीं करने के लिए, अकोला सहित विदर्भ की कुल 28 परियोजनाओं ब्लैकलिस्ट कर दिया है। महारेरा ने 2017 और 2018 में महाराष्ट्र की कुल 644 परियोजनाओं जिसमे विदर्भ की 28 परियोजनाओं सम्मिलीत है , इन्ह सब को महारेरा ने ब्लैकलिस्ट कर दिया है।

प्रकाशित एक रिपोर्ट अनुसार ग्राहकों को दी गई रिवर्स डेट में दो से चार साल जाने के बाद भी अभी तक घरों पर कब्जा नहीं दिया गया। वही 16 प्रतिशत परियोजनाओं के 2017 में पूरा होने और 84 प्रतिशत 2018 में पूरा होने की उम्मीद थी। लेकिन बिल्डरों ने इसमें हेराफेरी की. जिसके में विदर्भ के 5 जिलों में 28 परियोजनाएं शुरू की थी । इनमें नागपुर में 13, चंद्रपुर में 2, बुलढाणा में 2, अमरावती में 7 और अकोला में 4 प्रोजेक्ट शामिल हैं। विदर्भ में 2017 के 6 और 2018 के 22 प्रोजेक्ट अभी भी अधूरे हैं.

मामूली कारणों से उन्हें ब्लैकलिस्ट किया गया है । प्रोजेक्ट समय पर पूरा हुआ और मकान भी ग्राहकों को सौंपे गए। हालांकि नाम सूची में शामिल किया गया है क्योंकि संबंधित दस्तावेजों को पूरा नहीं किया था।

– दिनेश ढगे, अध्यक्ष, क्रेडाई अकोला ।

ब्लैक लिस्टेड प्रोजेक्ट इस प्रकार है अकोला के – शाकंबारी टेरेस, विट्ठल रुक्मिणी अपार्टमेंट,निर्शग कॉर्नर 2, राम टेक हाइट्स / नागपुर के – पिरामिड सिटी -2, सिटी एम्प्रेस मिल, महालक्ष्मीनगर -1, फॉर्च्यून हाइट्स, गंगवानी इम्पीरियल, पार्क मेंशन 47, लक्सरिया अपार्टमेंट, एसएलपीएल फेज 2, अंतर 1, रॉयल हाइट्स, इंपीरियल हाइट्स, दशरथ सदन, नमन एक्सोटिक। अमरावती – द बेस्ट रेजीडेंसी, आदर्श रेजीडेंसी, सिल्वर ओक प्लाजा, साईं श्रद्धा रेजीडेंसी, श्री साई श्रद्धा अपार्टमेंट, ईश्वरी कॉलोनी, बिजी लैंड हाइट्स। चंद्रपुर – वसंत विला, श्री बालाजी टावर्स। बुलढाणा – साईप्रकाश अपार्टमेंट, नक्षत्र रेजीडेंसी शामिल है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here