महाराष्ट्र विधानसभा में गाली गलौज के आरोप में 12 BJP विधायक सस्पेंड संजय कुटे और हरीश पिंपळे इनका समावेश, फडणवीस बोले- ये है मैन्यूफैक्चर्ड कार्रवाई

महाराष्ट्र विधानसभा में गाली गलौज के आरोप में 12 BJP विधायक सस्पेंड, फडणवीस बोले- ये है मैन्यूफैक्चर्ड कार्रवाई

मुंबई- महाराष्ट्र विधानसभा में गलत व्यवहार को लेकर 12 विधायकों को निलंबित कर दिया गया है. यह निलंबन एक साल के लिए किया गया है. इन 12 विधायकों में अभिमन्यु पवार, अतुल भातखलकर, नारायण कुचे, आशिष शेलार, गिरिश महाजन, संजय कुटे, पराग अलवणी, राम सातपुते, हरीश पिंपले, जयकुमार रावल, योगेश सागर, कीर्ति कुमार बागडिया के नाम हैं. संसदीय कामकाज मंत्री अनिल परब ने भाजपा विधायकों के निलंबन का प्रस्ताव लाया जिसे ध्वनि मत से मंजूर कर लिया गया.

कार्रवाई के कारणों पर बोलते हुए तालिका अध्यक्ष भास्कर जाधव ने कहा कि ओबीसी आरक्षण से जुड़े प्रस्ताव पर बहस के दौरान विपक्षी सदस्य अंदर आ गए.गालियां दी गईं. गांव के गुंडों की तरह व्यवहार किया गया. महाराष्ट्र में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ.

नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने इस निलंबन की कार्रवाई का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि यह सीधी-सीधी मैन्यूफैक्चर्ड कार्रवाई है. जो कि विधानसभा में हमारे नंबर कम करने के लिए की गई है. विधानसभा तालिका अध्यक्ष भास्कर जाधव ने खुद काफ़ी ग़लत बातें की हैं. निलंबन की इस कार्रवाई की तुरंत बाद भाजपा विधायकों ने बैठक बुलाई और आगे की रणनीतियों पर चर्चा शुरू की. आज शाम पौने छह बजे भाजपा विधायक राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से  मिलेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here